Whatsapp Call now

निसंतान दंपत्ति के लिए वशीकरण उपाय

Author: Speak to Astrologer Posted on: October, 30, 2019

शादी करने के बाद हर जोड़ा यही चाहता है कि वह दांपत्य जीवन का अगला पड़ाव छुए और माता-पिता बनने का सुख भोगे. लेकिन दुर्भाग्यवश हर किसी जोड़े को संतान का सुख नसीब नहीं हो पाटा है. ऐसे जोड़ों को हमारा समाज "निसंतान दंपत्ति" कहकर सूचित करता है. कभी शारीरिक खामी तो कभी किसी अन्य कारण से एक पति-पत्नी माँ-बाप बनने से चूक जाते हैं. उनको इस बात का दंश झेलना पड़ता है कि वह माँ-बाप नहीं बन सकते लेकिन अब उनको दुखी और परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. वशीकरण विद्या में उनके लिए ऐसे उपाय दिए गए हैं जिनसे वह माँ-बाप बनने का सुख पा सकते हैं.

आज संगरूर में वशीकरण विशेषज्ञ  ऐसे ही निसंतान दंपत्ति के लिए कुछ वशीकरण टोटके बताने जा रहे हैं जिनसे उनके आँगन में भी नन्हे बच्चे की चिलकारी देखने को मिलेगी.

  1. कभी कुंडली दोष के कारण भी कुछ लोग माँ-बाप बनने से रह जाते हैं और ऐसे में यह मंत्र बड़ा लाभकारी सिद्ध होता है.“ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविंद वासुदेव जगत्पते देहि में तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:”उपरोक्त मंत्र को भगवान् श्रीकृष्ण की मूर्ति और तस्वीर के सामने हर दिन तुलसी की माला लेकर जप करने के बाद लड्डू का प्रसाद लगाएं और हो सके तो तस्वीर भगवन श्रीकृष्ण के नन्हे स्वरुप की हो तो बेहतर होगी. सच्चे मन से उनकी आराधना करें आपकी सुनी गोद ज़रूर भरेगी.
  2. पूजा करने के स्थल पर गोपाल यंत्र को स्थापित करें और गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें. इसके लिए स्नान करने के बाद अपने बालो पर चमेली का तेल लगा लें और फिर आसन पर बैठकर पाठ करें ताकि आपकी संतान उप्तत्ति की मनोकामना पूर्ण हो.
  3. अपने मंदिर या पूजा स्थल में भगवान गणेश की छोटी मूर्ति को स्थापित करें और उसकी प्रतिदिन पूजा करें. जो लड्डू का भोग आपने लगाया हो उसे पूजा के बाद चिड़िया को खिला दें. ऐसी मान्यता है कि इससे ईश्वर का सुख आपको तुरंत मिलता है और आपके घर में भी एक बच्चे का आगमन शीघ्र होगा.
  4. तुरंत उपाय के तौर पर किसी भी बृहस्पतिवार कोपीली कौड़ी  को पीले धागे से कमर में बांधने से भी संतान प्राप्ति का आशीर्वाद प्राप्त होता है.
  5. संतान प्राप्ति में बाधाओं को हटाने के लिए शुक्रवार के दिन एक पीपल की जटा को काट ले. अब इसे सुखाकर चूर्ण बना लें और प्रतिदिन अपनी पत्नी को खिला दें. इससे जल्द संतान उतपत्ति होती है.
  6. तत्काल किन्तु सरल उपाय के तौर पर आप आसन बिछाकर “ॐ हीं श्री क्लीं ग्लौं”मंत्र का भी जाप कर सकते हैं. किन्तु जाप करते वक़्त एकांत स्थान का ही चुनाव करें ताकि सिद्धि हासिल करने में रुकावट न आ सकें.

सावधानी

इन सभी उपायों को पूरी श्रद्धा, लगन और ध्यानपूर्वक आजमाएं. भगवान जी की अपार कृपा से आपको जल्द ही संतान का सुख नसीब होगा. वशीकरण विद्या में ज़िन्दगी की हर समस्या का निवारण दिया गया बस ज़रुरत है तो उसे समझने की और उसे सही तरीके से करने की ताकि सही समय पर मनचाहा फल प्राप्त हो सके.

 

संपर्क

अगर इनमें से कोई भी उपाय आपको आपकी मंजिल तक न पहुचाएं तो भी आप निराश न हो. आप तुरंत ही हमारे ज्योतिष राहुल शास्त्री - एस्ट्रोलेज से बात करें. उनका नंबर है 91-9592039779. आप मेल के माध्यम से भी उनसे संपर्क कर सकते है. ईमेल आईडी है: AstroShastri001@Gmail.com. आप इनकी वेबसाइट पर जाकर भी अपनी समस्या डाल सकते है. वेबसाइट है https://www.speaktoastrologer.com/.

Tell Me Your Problems Here

Related Posts

What Ganesha Says ?

एक फोन आपकी जिन्दगी की दिशा और दशा दोनो बदल सकता है