Whatsapp Call now

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए टोटके

Author: Speak to Astrologer Posted on: October, 30, 2019

कर्ज वो नाम जिसके बारे में सुनते ही व्यक्ति सहम जाता है. यह एक ऐसी चीज है जो व्यक्ति को ले डूबता है. आज के इस युग में हर व्यक्ति कर्ज लेता है. कर्ज लेकर लोग अपनी इच्छाएं तो पूरी कर लेते है लेकिन जब कर्ज चुकाने की बारी आती है तो उनके पास देने के लिए कुछ नहीं होता. कई बार व्यक्ति को मज़बूरी के कारण कर्ज लेना पड़ जाता है. जैसे शादी का खर्च, बीमारी, व्यापार में नुकसान. व्यक्ति कर्ज चुकाने की सोचता भी है तो पैसों की तंगी के कारण नहीं चूका पाता.

कई बार पुराना कर्ज चुकाने के लिए मनुष्य नया कर्ज ले लेता है और जिंदगी भर ऐसे ही कर्ज चुकाता रहता है. हमारे ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे मन्त्र, टोटके, उपाय है जिनको अपनाकर व्यक्ति अपने कर्ज से मुक्ति पा सकता है. मोहाली के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है कि उपायों को अगर पूरी श्रद्धा से किया जायें तो जल्दी ही वे अपना असर दिखाते है.

आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे है.

  1. गजेन्द्र मोक्ष: प्रतिदिन सूर्योदय से पहले नहाकर साफ़ सुथरे वस्त्र धारण कर लें. इसके पश्चात रोज गजेन्द्र मोक्ष का पुरे मन से पाठ करें. ऐसा करने से आपको जल्दी से कर्ज से छुटकारा मिलेगा.
  2. “ॐ ऋण-मुक्तेश्वर महादेवाय नमः”, “ॐ मंगलमूर्तये नमः।”, “ॐ गं ऋणहर्तायै नमः।”इन तीनों मन्त्रों में से किसी भी एक मंत्र का रोज जाप करें. आपको अपने कर्ज से जल्दी ही छुटकारा मिल जाएगा.
  3. पटियाला के वशीकरण विशेषज्ञ ज्योतिष बताते है कि कर्ज लेने के लिए बुधवार का दिन शुभ होता है. मंगलवार को लिया हुआ कर्ज दुखदायी होता है.
  4. शिवलिंग पर नित्य नियम से कच्चा दूध चढ़ाने से भी आपको अति शीघ्र कर्ज से मुक्ति मिलेगी.
  5. शुक्रवार के दिन सात गौमुती चक्र लक्ष्मी जी की मूर्ति के आगे रखें फिर इसको शाम के समय लाल कपडें में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपको जल्दी ही अपने कर्जे से मुक्ति मिलेगी.
  6. मंगलवार के दिन मंगल यंत्र को अपने घर में स्थापित करें और फिर रोज मंगल पाठ करें.
  7. शनिवार के दिन सुबह जल्दी नहाकर साफ़ सुथरे कपडें पहनकर एक नारियल पर काला धागा लपेटे और दीप-धुप से इसकी पूजा करें. फिर शनिदेव का ध्यान करते हुए प्रार्थना करें कि आपको आपके कर्ज से जल्द ही छुटकारा मिल जाएँ. इसके बाद बहती हुई नदी से इसको प्रहावित कर दें.
  8. नारियल का उपाय कर्जदार के लिए काफी लाभदायक होता है. मंगलवार के दिन एक नारियल ले और उसपर सिंदूर और चमेली के तेल से स्वस्तिक बनाएं. फिर हनुमानजी को भोग लगायें और नारियल उनके चरणों में भेंट कर दें. इस उपाय को करने आपको बहुत जल्दी लाभ होगा.

संपर्क सूत्र:

अगर इनमें से कोई भी उपाय आपको आपकी मंजिल तक न पहुचाएं तो भी आप निराश न हो. आप तुरंत ही हमारे ज्योतिष राहुल शास्त्री से संपर्क करें. उनका नंबर है 91-9592039779. आप मेल के माध्यम से भी उनसे संपर्क कर सकते है. ईमेल आईडी है: AstroShastri001@Gmail.com. आप इनकी वेबसाइट पर जाकर भी अपनी समस्या डाल सकते है. वेबसाइट है https://www.speaktoastrologer.com/.

Tell Me Your Problems Here

Related Posts

What Ganesha Says ?

एक फोन आपकी जिन्दगी की दिशा और दशा दोनो बदल सकता है